पोलिंग पार्टिया हुई रवाना

समाचार बस्ती, 24 मई बस्ती में लोक सभा चुनाव के लिए मतदान 25 मई को होना है। इस चुनाव के लिए परिवहन विभाग ने छोटे बड़े वाहनों को अधिग्रहित किया है, और 23 मई से ही सभी वाहन परिवहन विभाग को निगरानी में मंडी समिति में पहुंच चुके हैं, आज से पोलिंग पार्टियां भी रवाना होने लगे हैं, इन वाहनों की निगरानी तेल से लेकर लॉक बुक तक सभी जिम्मेदारियां परिवहन विभाग एवं आपूर्ति विभाग संयुक्त रुप से देख रहा है।

पुलिस प्रशासन मंडी समिति में फोर्स के साथ निगरानी में लगी हुई है, किसी प्रकार कोई दिक्कत न होने पाएं।
अपर पुलिस अधीक्षक ओ पी सिंह ने बताया भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कल छठे चरण का मतदान होना है, बस्ती 61लोक सभा संसदीय क्षेत्र का मतदान होना है।1482 मतदान केंद्र बनाए गए हैं,2151 पोलिंग बूथ है। मुकव्वल तैयारी पूरी कर ली गई है, मंडी समिति से पोलिंग पार्टियां आज ही अपने गंतव्य स्थान सुरक्षित पहुंच जायेंगे। सुरक्षा को देखते हुए शांति पूर्ण मतदान कराने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की व्यवस्था की गई है।पैरामेडिक फोर्स भी दिया गया है।
पूरे जनपद को 16 जोन में और 126 सेक्टरों में बांटा गया है। कुछ ट्रिपकल मतदान केंद्र जो भी पहले से चिन्हित किए गए हैं वहां पैरामेडिक फोर्स के हवाले कर दिया गया है, वहां मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है, कुल मिलाकर अगर कोई भी कहीं से किसी प्राकर की प्रतिकूल सूचना आती है तो 2 से 3 मिनट में हमारी पूरी फोर्स सुरक्षा में पहुंच जाएगी।
जो हमारा मोटिव है कि सकुशल तरीके से चुनाव सम्पन्न कराए जाय। पहले से ही लगभग 45 हज़ार लोगों को पाबंद किया गया है कुछ चिन्हित लोगों को रेडकार्ड जारी कराया गया है, प्रयाप्त मात्रा में गुंडा गैंगस्टर और हम एनएसए में कार्यवाही हुई है। पहले से जो चिन्हित है जिसका इतिहास गड़बड़ रहा है उन पर नजर रखी जा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने कहा यह लोक तंत्र का महा पर्व है जो कल का मतदान महायज्ञ का दिन है अपने आप को सामिल करें, अफवाहों पर ध्यान न दें, पहले मतदान करें फिर जलपान करें ॥